Mon. Feb 26th, 2024

माइतीघर में प्रदर्शन करने वाले १७ अधिकारकर्मी हुए गिरफ्तार



काठमांडू, पुष ५– गुरुवार काठमांडू के माइतीघर में प्रदर्शन के क्रम में १७ अधिकारकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है ।
एनसेल के शेयर खरीद बिक्री राज्यविरुद्ध का अपराध है । इस नारा के साथ विरोध प्रदर्शन में उतरे अधिकारकर्मी को निषेधित क्षेत्र उल्लंघन करने के मामले में प्रहरी ने गिरफ्तार कर लिया गया है ।
गिरफ्तार होने वालों में मानव अधिकार तथा शान्ति समाज के संस्थापक सभापति कृष्ण पहाडी, सभापति रामकृष्ण बराल, सलाहकार उत्तम पुडासैनी और गोविन्द खनाल, संस्थापक सदस्य कृष्ण कँडेल, महासचिव रेनुका पौडेल, सचिव रामप्रसाद जोशी और चन्द्रमणि बञ्जारा, कोषाध्यक्ष किरण ढकाल, केन्द्रीय सदस्य नम्रता खरेल और दिवाकर पुडासैनी के साथ अनय हैं । उन्हें प्रहरी ने नेपाल पुलिस क्लब भृकुटीमण्डप में रखा है ।
प्रदर्शन में सहभागी एनसेल घोटाला में प्रधानमन्त्री÷पूर्व प्रधानमन्त्री भी सहभागी हैं कहकर कारबाही की मांग की है । इसी तरह प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल प्रचण्ड, पूर्वप्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा का सिंगापुर भ्रमण में हुए डिल के बारे में छानबिन होनी चाहिए, इस प्रकरण में विश्वसनीय न्यायिक छानबिन आयोग गठन करना चाहिए आदि मांग भी रखा था । सरकार ने गत महीने से ही काठमांडू के माइतीघर में प्रदर्शन निषेध किया था । बुधवार मात्र सूचना जारी करके बताया गया कि इस निषेध प्रक्रिया को और दो महीने के लिए बढ़ा दिया गया है । दो महीने और माइतीघर में प्रदर्शन निषेध किया गया है ।



About Author

यह भी पढें   आज का पंचांग: आज दिनांक 26 फरवरी 2024 सोमवार शुभसंवत् 2080
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: