Tue. Apr 30th, 2024

मैं प्रधानमन्त्री पद के लिए लालायित नहीं हूँः देउवा

शेरबहादुर देउवा/फाईल तस्वीर

काठमांडू, १८ अप्रील । नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादुर देउवा ने दावा किया है कि वह प्रधानमन्त्री पद के लिए लालायित नहीं हैं । आइतबार अपने ही निवास में आयोजित एक पुस्तक विमोचन समारोह को सम्बोधन करते हुए उन्होंने ऐसा कहा है ।
श्रीराम श्रेष्ठ द्वारा लिखित ‘नेपाली जनजाति संस्कार र संस्कृति’ नामक पुस्तक विमोचन करते हुए पूर्व प्रधानमन्त्री भी रहे सभापति देउवा ने कहा– ‘मैं प्रधानमन्त्री पद के लिए लालायित नहीं हूँ । लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सरकार बनने की परिस्थिति आ जाती है तो मैं पिछले हटनेवाला भी नहीं हूँ ।’ देउवा ने कहा है कि जब तक माओवादी केन्द्र की ओर से वर्तमान सरकार को प्राप्त समर्थन वापस नहीं होगा, तब तक वर्तमान सरकार बहुमत का ही सरकार रहनेवाला है । उन्होंने आगे कहा– ‘बहुमत सरकार के विरुद्ध भी कांग्रेस को कुछ करना भी नहीं है ।’
सभापति देउवा ने आगे कहा– ‘प्रचण्ड जी आज तक अपना समर्थन वापस नहीं कर रहे हैं । इसीलिए वर्तमान सरकार आज भी बहुमतीय सरकार है । ऐसी अवस्था में हम लोग कुछ नहीं कर सकते हैं ।’ उन्होंने यह भी कहा कि सर्वोच्च अदालत से संसद् पुनस्र्थापना होने के बाद नेपाल में संसदीय व्यवस्था और भी मजबूत हो गया है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: