Tue. Apr 30th, 2024

वरिष्ठ पत्रकार श्रीवास्तव का निधन

नेपालगन्ज (बाँके) पवन जायसवाल ।
नेपाल–भारत संयुक्त मञ्च भारत पक्ष के संयोजक तथा ६५ वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार विनय श्रीवास्तव का निधन हो गया है । भारतीय शहर उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनउ में अप्रील १८ तारीख शनिबार के दिन उन का निधन हुआ है । नेपाल भारत संयुक्त मञ्च नेपाल पक्ष के संयोजक पूर्णलाल चुके और भारत पक्ष के सचिव मनीराम शर्मा ने एक संयुक्त शोक विज्ञप्ति जारी करते हुए श्रीवास्तव प्रति हार्दिक श्रद्धाञ्जलि अर्पण किया है और उन की योगदान के बारे में चर्चा किए हैं ।
स्वर्गीय श्रीवास्तव के सुपुत्र हर्षिद श्रीवास्तव के अनुसार अस्वस्थ होने के बाद उपचार के लिए उनके पिता जी को उत्तर प्रदेश लखनउ स्थित विभिन्न अस्पताल में ले गया था, लेकिन अस्पताल ने भर्ती के लिए अस्वीकार करने के कारण उनका निधन हो गया है । निधन होने से पूर्व स्व. श्रीवास्तव ने अपने फेसबूक स्टाटस में कहा था कि उनके शरीर में अक्सीजन का लेवल ५० प्रतिशत से कम हो चुका है, लेकिन अस्पताल भर्ती के लिए अस्वीकार कर रही है । उन्होंने अपने स्टाटस में प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य मन्त्रालय के प्रति आक्रोश भी व्यक्त किया है ।
श्रीवास्तव ने करीब ३५ वर्ष अमर उजाला और अन्य विभिन्न राष्ट्रिय अखरवार में आबद्ध होकर सक्रिय पत्रकारिता किया है । वह नेपाल–भारत संयुक्त मञ्च के स्थापना काल से ही भारत पक्ष के संयोजक भी रहे हैं । मञ्च और पत्रकारिता के माध्यम से उन्होंने नेपाल–भारत मैत्री के लिए काम किया है । मञ्च द्वारा जारी विज्ञप्ति में उल्लेख है कि उनकी मृत्यु से पत्रकारिता जगत को अपुरणीय क्षति पहुँच गई है ।



About Author

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: