Sun. Apr 28th, 2024

नए मतदाताओं को आज और कल मतदाता पहचान पत्र वितरित किए जाएँगे



नए मतदाताओं को आज और कल मतदाता पहचान पत्र मिलेंगे। चुनाव आयोग के प्रवक्ता शालिग्राम शर्मा पौडेल के अनुसार, जिन नए मतदाताओं ने पहली बार मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराया है और संबंधित जिला चुनाव कार्यालय में आवेदन किया है, या जिनके  पहचान पत्र खो गए हैं उन्हें पहचान पत्र वितरण किए जाएँगे. उनके अनुसार मतदाता पहचान पत्र के वितरण के साथ ही मतदाता शिक्षा के तहत मतदान के सही तरीके की जानकारी देने का कार्यक्रम है.

उन्होंने कहा, “वे अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए ऑडियो-विजुअल के माध्यम से विभिन्न सूचनात्मक संदेशों को प्रसारित करने के लिए मास मीडिया और सोशल मीडिया का भी उपयोग कर रहे हैं।”

वयस्क मताधिकार के आधार पर संविधान सभी नेपाली लोगों को चुनाव में भाग लेने का अधिकार देता है। इस अधिकार का प्रयोग करने के लिए आयोग ने लोगों से अपील की है कि वे बूसाख ३० गते को होने वाले स्थानीय चुनाव में बिना किसी डर या दवाब  के अपना वोट डालें.

बताया गया है कि शुक्रवार को होने वाले चुनाव के लिए मुख्य चुनाव अधिकारी, चुनाव अधिकारी, स्वयंसेवक व अन्य मतदानकर्मी मतदान केंद्र पर पहुंच गए हैं.



About Author

यह भी पढें   महोत्तरी जरलहवा टोल की पूरी बस्ती आग से तबाह
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: