Sun. Apr 28th, 2024

बारा क्षेत्र नम्बर २ से जसपा के उपेन्द्र यादव विजयी

काठमांडू, १३ वैशाख –




प्रतिनिधि सभा उपनिर्वाचन में बारा क्षेत्र नम्बर २ से जनता समाजवादी पार्टी (जसपा) अध्यक्ष उपेन्द्र यादव विजयी हुए हैं । पाँच दलीय गठबन्धन के साझा उम्मीदवार यादव ५ हजार ८१ मत के अन्तर से विजयी हुए हैं । यादव को २८ हजार ४१५ मत मिला है वहीं उनके निकटतम प्रतिस्पर्धी जनमत पार्टी के शिवचन्द्र प्रसाद कुशवाहा को २३ हजार ३३४ मत मिला है ।
नेकपा एमाले के उम्मीदवार पुरुषोत्तम पौडेल १को १० हजार २१६ मत मिला । रास्वपा के उम्मीदवार रमेश खरेल को २ हजार ८२९ तथा आमजनता पार्टी के उम्मीदवार अरुण ज्ञवाली को २ हजार ७३८ मत मिला है ।
गत मंसिर ४ के चुनाव में जनमत पार्टी के अध्यक्ष डा. सिके राउत से बहुत ज्यादा मत से पराजित जसपा अध्यक्ष यादव अन्ततः उपचुनाव से सांसद बनने में सफल हुए हैं । बारा २ से निर्वाचित रामसहाय प्रसाद यादव उपराष्ट्रपति बनने के बाद खाली हुए इस क्षेत्र में इसी बैशाख १० गते उपनिर्वाचन हुआ है । उपनिर्वाचन हुए अन्य दुई क्षेत्र से रास्वपा के उम्मीदवार विजयी हो चुके हैं । चितवन क्षेत्र नम्बर २ से रास्वपा सभापति रवि लामिछाने तथा तनहुँ क्षेत्र नम्बर १ से रास्वपा के डॉ. स्वर्णिम वाग्ले विजयी हुए हैं ।

 

 



About Author

यह भी पढें   विदेशी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए भृकुटीमण्डप में हिमालयन हाइड्रो एक्स्पो ! राष्ट्रपति पौडेल ने किया उद्घाटन
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: