Fri. Apr 26th, 2024

केरल में गर्भवती हथिनी की विस्फोटक भरा अनानास खाने से हुई मौत



केरल में गर्भवती हथिनी की विस्फोटक भरा अनानास खाने से हुई मौत के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सोशल मीडिया पर हर जगह उसे न्याय दिलाने के लिए आवाज उठाई जा रही है। वहीं कुछ लोग जानवरों को लेकर बने कानून को और ज्यादा सख्त करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच कई बड़े स्टार्स ने आगे आकर इसके लिए मुहिम छेड़ दी है।

जानवरों से प्यार करने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा और अभिनेत्री श्रद्धा कपूर इस घटना से बहुत आहत हैं। उन्होंने गर्भवती हथिनी को न्याय दिलवाने की मांग उठाई है। कपिल और श्रद्धा ने ट्विटर पर पांच लाख लोगों से एक याचिका को साइन करने की अपील की है। दोनों ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ये सही वक्त है जब इन बेजुबान जानवरों को भी न्याय मिले। इस याचिका पर लोग लगातार साइन कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक 4.84 लाख लोग इसे अपना समर्थन दे चुके हैं।

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने भी इसी हथिनी के लिए एक और याचिक को साइन करने की अपील की है। इसमें उन्होंने इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर आपराधिक श्रेणी में मामला करने की मांग की है। इसमें उन्होंने तीन लाख लोगों का समर्थन मांगा है। खबर लिखे जाने तक इसमें भी 2.43 लाख लोग अपना समर्थन दे चुके हैं।

भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इसे हत्या करार दिया है। हथिनी की मौत के बारे में मेनका गांधी ने कहा, ‘ये हत्या है, मल्लापुरम ऐसी घटनाओं के लिए कुख्यात है, यह देश का सबसे हिंसक राज्य है। उदाहरण के लिए यहां लोग सड़कों पर जहर फेंक देते हैं जिससे 300 से 400 पक्षी और कुत्ते एक साथ मर जाएं।’

केरल के साइलेंट वैली फॉरेस्ट में एक गर्भवती जंगली हाथी मानव क्रूरता का शिकार हुई। जिसके बाद 27 मई को मलप्पुरम जिले में वेल्लियार नदी में हथिनी की मौत हो गई थी। हथिनी के मुंह में पटाखे से भरा अनानास फट गया था। इससे हथिनी के मसूड़े बुरी तरह फट गए और वह खा भी नहीं पा रही थी।



About Author

यह भी पढें   बालाजु बाइसधारा में आज से मेला शुरु
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: