Fri. Apr 26th, 2024

बिहार में सवा करोड़ की शराब पर चला रोड रोलर, अब तक की सबसे बड़ी पैमानें पर किया नष्ट


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २९ मई ।
पटना प्रशासन ने सोमवार को प्रदेश में शराबबंदी लागू होने के बाद राज्य में पकड़े गए सबसे बड़ी शराब की खेप को नष्ट किया । पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के निगरानी में सोमवार को ३० हजार विदेशी शराब की बोतल को नष्ट किया गया जिसकी कीमत तकरीबन १.२५ करोड़ रुपए है ।



बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद पटना के विभिन्न स्थान से इन शराब की बोतलों को पिछले कुछ महीनों के दौरान बरामद किया गया था । इन सभी मामलों में कोर्ट में केस चला और उसके बाद कोर्ट के आदेश पर ही इन शराब की बोतलों को आज नष्ट किया गया ।

गौरतलब है कि ‘आज तक’ ने ४ मई को दिखाया था कि किस तरह बिहार के थानों के मालखाने में रखी करोड़ों रुपए की शराब चूहे पी रहे हैं । इस खबर के दिखाए जाने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और ९ मई को पटना प्रशासन ने १७ हजार शराब की बोतलों को नष्ट किया ।

पटना के जिलाधिकारी संजय अग्रवाल के अनुसार जिस शराब की खेप को आज नष्ट किया गया वह विभिन्न राज्यों जैसे हरियाणा और झारखंड से बिहार तस्करी करके लाई गई थी और आगे इन्हें विभिन्न ठिकानों पर पहुंचाया जाना था । जिलाधिकारी के अनुसार आगे के दिनों में भी और शराब की बोतलों को नष्ट किया जाएगा ।

बिहार में पिछले साल अप्रैल के महीने में शराब बंदी लागू की गई थी और पिछले १ साल में हरियाणा, उत्तर प्रदेश और झारखंड के रास्ते करोड़ों रूपए की शराब तस्करी कर बिहार लाई जा रही है । पुलिस के अनुसार पिछले १ साल में ५ लाख लीटर विदेशी शराब और ३ लाख लीटर देशी शराब जब्त की जा चुकी है । बरामद की गई शराब में से अब तक १.५५ लाख लीटर शराब को राज्य के २० जिलों में नष्ट किया जा चुका है ।एजेन्सी



About Author

यह भी पढें   जापान नौसेना के दो हेलीकॉप्टर क्रैश,आठ लोगों की मौत
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: