Mon. Feb 26th, 2024

संविधान कार्यान्वयन के लिए तत्काल आवश्यक कानून बनाएं –राष्ट्रपति पौडेल

 



काठमांडू, माघ २– राष्ट्रपति रामचन्द्र पौडेल ने कहा है कि संविधान के पूर्ण कार्यान्वयन नहीं होने से जनता में निराशा छाई हुई है । सङ्घीय संसद में रहे दलों को संविधान कार्यान्वयन को लिए तत्काल आवश्यक कानून बनाने का उन्होंने आग्रह किया है ।

माघी के अवसर में शीतल निवास में आयोजित शुभकामना आदानप्रदान कार्यक्रम में सङ्घीय संसद्मा प्रतिनिधित्व करने वाले सभी राजनीतिक दल के नेताओं को सम्बोधन करते राष्ट्रपति पौडेल ने कहा कि समावेशी सङ्घीय लोकतान्त्रिक गणतन्त्र साकार करने के लिए प्रण सभी करें ।
राष्ट्रपति ने कहा कि “इस संविधान ने उत्पीडित, उपेक्षित, पिछडेÞ हुए जनता को अधिकार सम्पन्न बनाया है । जनता को ये अधिकार जो दिया गया है उसके लिए विश्व समुदाय ने भी हमारे संविधान की प्रशंसा की है । संविधान व्यावहारिक रूप में पूर्णरुपेण कार्यान्वयन होना अभी बाकी है । जनता में जो निराशा है वह किसी और कारण से नहीं वरन संविधान कार्यान्वयन नहीं होने के कारण से हैं । इसलिए संविधान कार्यान्वयन कर शीघ्र से शीघ्र कानून बनाकर जनता की निराशा को आशा में परिणत करें ।”
इस अवसर पर उपराष्ट्रपति, सभामुख, राष्ट्रीयसभा के अध्यक्ष, राष्ट्रीयसभा के उपाध्यक्ष, सङ्घीय संसद्मा प्रतिनिधित्व करने वाले संसदीय दल के नेता, संसदीय समिति के सभापति और स्वतन्त्र सांसदो की भी उपस्थिति थी ।

 



About Author

यह भी पढें   आज का पंचांग: आज दिनांक: 22 फरवरी 2024 गुरुवार शुभसंवत् 2080
आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...
%d bloggers like this: